जिला स्तरीय उद्योग एवं समन्वय समिति की बैठक संपन्न - eaglenews24x7

Breaking

जिला स्तरीय उद्योग एवं समन्वय समिति की बैठक संपन्न


जबलपुर, कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज जिला स्तरीय लघु उद्योग संवर्धन बोर्ड एवं जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक कलेक्टर सभागार में संपन्न हुई। जिसमें नगर निगम आयुक्त, जीएम डीआईसी, एमडी एकेवीएन, उद्योगपति और चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य उपस्थित थे।

बैठक में जिले के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के संवर्धन के लिए परामर्श एवं सुझावों पर चर्चा कर कहा गया कि जिला स्तर पर स्थापित औद्योगिक क्षेत्र की अधोसंरचनात्मक विकास हो जिसमें मुख्य रुप से औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क, ब्रिज, स्ट्रीट लाइट, पानी आदि सुनिश्चित हो और उपलब्ध अधोसंरचनात्मक विकास का मेंटेनेंस भी हो। बैठक में औद्योगिक क्षेत्र व संस्थानों में हो रहे अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ जिला निर्यात प्रोत्साहन समिति के दायित्व एवं कार्य योजना पर भी चर्चा की गई । साथ ही छोटे व्यवसायियों की समस्याओं पर चर्चा कर उनके निराकरण के लिए कहा गया।

कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए जबलपुर आदर्श स्थिति में है अतः इस दिशा में प्राथमिकता से कार्य करते हुए हर माह एक बैठक आयोजित की जाएगी और औद्योगिक समस्याओं का समाधान भी किया जायेगा। उन्होंने संबंधित अधिकारी से कहा कि आत्मनिर्भर भारत योजना के अंतर्गत जो नीति व गाइडलाइन है उसका सीधा लाभ सिंगल विंडो से आम आदमी को मिल जाए और योजना को मूर्तरूप में लाया जा सके।