मुख्यमंत्री ने साढ़े छ: करोड़ की लागत से नवनिर्मित 5 स्कूल भवनों का किया वर्चुअल लोकार्पण - eagle news

Breaking

मुख्यमंत्री ने साढ़े छ: करोड़ की लागत से नवनिर्मित 5 स्कूल भवनों का किया वर्चुअल लोकार्पण


जबलपुर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल के मिन्टोहाल में आयोजित मुख्य कार्यक्रम स्थल से जबलपुर में 6 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित 5 शैक्षणिक भवनों का वर्चुअल लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में शैक्षणिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं, लेकिन सरकार ने वैकल्पिक व्यवस्था के साथ अभिनव नवाचार करते हुए ऑनलाइन बच्चों को शिक्षा से जोडऩे का कार्य किया है।

मुख्यमंत्री द्वारा जिले के स्कूल भवनों के वर्चुअल लोकार्पण के दौरान एनआईसी के वीडियो कांफ्रेसिंग कक्ष में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी एसके नेमा और एपीसी अजय दुबे सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज जिन 5 शैक्षणिक भवनों का वर्चुअल लोकार्पण किया, उनमें विधानसभा क्षेत्र पनागर में स्थित ग्राम पंचायत सालीवाड़ा में एक करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से बने हायर सेकेण्ड्री स्कूल भवन और ग्राम पंचायत सरसावा में एक करोड़ की लागत से नवनिर्मित हाई स्कूल भवन का ई-लोकार्पण शामिल है।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र सिहोरा के ग्राम पंचायत लहसार में एक करोड़ रुपए से नवनिर्मित हाईस्कूल भवन और ग्राम पंचायत मड़ईकला में एक करोड़ की लागत से बने हाईस्कूल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र पाटन के ग्राम पंचायत लमकना में एक करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित हायर सेकेण्ड्री स्कूल के भवन का भी आज वर्चुअल लोकार्पण किया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज प्रदेश में 497 करोड़ 70 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित 145 शैक्षणिक भवनों का वर्चुअल लोकार्पण किया।