बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन करें कलेक्टर श्री शर्मा ने जिला टॉस्क फोर्स समिति की बैठक में दिए निर्देश - eagle news

Breaking

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन करें कलेक्टर श्री शर्मा ने जिला टॉस्क फोर्स समिति की बैठक में दिए निर्देश


जबलपुर, कलेक्टर श्री कर्मवीर ने आज मंगलवार को सम्पन्न हुई जिला बाल संरक्षण समिति तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के क्रियान्वयन के लिये गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये बच्चों के अधिकारों के संरक्षण हेतु बनाये गये कानून एवं उसके प्रावधानों के प्रति व्यापक स्तर पर जन-जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता बताई है। श्री शर्मा ने लैंगिक असमानता को दूर करने के लिये बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का जिले में प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश भी बैठक में दिये।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं के लिये संचालित वन स्टॉप सेंटर के कार्यों का भी ब्यौरा लिया। उन्होंने कहा कि वन स्टॉप सेंटर का संचालन इसकी स्थापना की मूलभावनाओं के अनुरूप किया जाना चाहिये। श्री शर्मा ने बाल भिक्षावृत्ति रोकने उठाये गये कदमों की समीक्षा करते हुये भिक्षावृत्ति करते पकड़े गये बच्चों का आंगनबाड़ी केंद्रों में रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश भी दिये।

कलेक्टर में बैठक में बच्चों में कुपोषण को दूर करने की ओर विशेष ध्यान देने की हिदायत भी बैठक में दी । बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास एम एल मेहरा, बाल सरंक्षण समिति के सदस्य तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के मैदानी स्तर पर पदस्थ अधिकारी भी मौजूद थे।