इस माह के अंत तक हर हाल में शुरू हो गोल बाजार की सड़क का निर्माण कार्य कलेक्टर श्री शर्मा ने की स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा - eagle news

Breaking

इस माह के अंत तक हर हाल में शुरू हो गोल बाजार की सड़क का निर्माण कार्य कलेक्टर श्री शर्मा ने की स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा


जबलपुर, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज स्मार्टसिटी के अंतर्गत संचालित सभी प्रोजेक्ट की समीक्षा करते हुए इनके प्रभावी और परिणामोन्मुखी क्रियान्वयन के निर्देश दिए। इस दौरान नगर निगम आयुक्त अनूप कुमार सिंह तथा स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष पाठक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कलेक्टर श्री शर्मा ने स्मार्ट सिटी द्वारा शहर में प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि स्मार्ट रोड फेज टू के तहत गोलबाजार स्थित शहीद स्मारक भवन के चारों ओर की सड़क निर्माण का कार्य इस माह के अंत तक हर हाल में शुरु करायें। उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखा जाए कि जहां भी सड़क निर्माण कराया जाये वहां पहले अंडर ग्राउंड पाइप डालने का कार्य पूरा किया जाये। कलेक्टर ने कहा कि गोलबाजार शहर के बीचों बीच स्थित है और यहां लोगों की पर्याप्त आवाजाही बनी रहती है। इसलिए यहां की सड़क का निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ कराया जाना चाहिए। ताकि आम जनता के बीच अच्छी छवि बन सके।

कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि दिसंबर माह से हर माह कम से कम एक प्रोजेक्ट को पूरा करें और पूरा होते ही जबलपुर की जनता के लिए इसका लोकार्पण किया जाय। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे जनता से सीधे जुड़ें ऐसे 10-15 मुद्दों की पहचान कर उनका प्राथमिकता से निराकरण करें। इन प्रोजेक्ट्स और जनता से सीधे सरोकार रखने वाले इश्यू का निराकरण करने से जनमानस के बीच में शासन और प्रशासन की बेहतर छवि बनेगी।

उन्होंने कहा कि जल प्लावन की समस्या को दूर करने के लिए स्टार्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम की साफ-सफाई के लिए कारगर और बेहतर कार्ययोजना तैयार की जाए। जहां आवश्यकता हो वहां सुपर सकर मशीन का इस्तेमाल कर शिल्ट व गंदगी की सफाई कराई जाए। इसके बाद भी यदि जल भराव की समस्या बनी रहती है तो इसे हल करने के लिए तकनीकी पहलुओं पर विचार किया जाए। 

उन्होंने कहा कि रानीताल के सौंदर्यीकरण के लिए स्वीकृत प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की। साथ ही प्रोजेक्ट में यहां भंवरताल उद्यान की तर्ज पर पार्क विकसित करने की योजना को भी शामिल करायें। कलेक्टर श्री शर्मा ने रानीताल स्पोट्र्स काम्पलेक्स स्थित साइकिलिंग वेलोड्रम के मरम्मत और सुदृढ़ीकरण के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने यहां लॉन टेनिस कोर्ट बनाने की दिशा में भी कार्य करने की बात कही।

कलेक्टर श्री शर्मा ने नवभारत प्रेस से मदनमहल मार्ग तक बने नॉन मोटराइज्ड ट्रैक (एनएमटी) के संचालन व संधारण का दायित्व किसी सक्षम निजी एजेंसी को सौंपने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे नगर निगम को आय भी होगी और जनता को इसका लाभ भी मिलने लगेगा। कलेक्टर ने बैठक में ओपन जिम के लिए चिन्हित लोकेशन की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों को ज्यादा सुविधा होगी।