प्रधानमंत्री आवास योजना से पक्का मकान पाकर खुशी से फूले नहीं समा रहे लाभार्थी - eagle news

Breaking

प्रधानमंत्री आवास योजना से पक्का मकान पाकर खुशी से फूले नहीं समा रहे लाभार्थी


जबलपुर,  प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के लिए आज का दिन खास रहा, हो भी क्यों न आखिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनको गृह प्रवेश जो करा रहे थे। पक्का मकान पाकर यूं तो जिले के सभी दो हजार 912 हितग्राही खुशी से फूले नहीं समा रहे। खुश भी क्यों न हों मिट्टी की कच्ची दीवार से बने और खपरैल वाले घरों में रहने वाले लोगों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि एक दिन उनका अपना पक्का घर होगा। लेकिन भला हो प्रधानमंत्री आवास योजना का जिसके माध्यम से गरीबों का खुद का पक्का मकान होने का सपना हकीकत में तब्दील हो गया।

पूरे प्रदेश के साथ-साथ जबलपुर जिले में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से वीडियो कांफ्रेसिंग द्वारा उत्सवी माहौल में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया। प्रधानमंत्री को सुनने गांव से जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी के कांफ्रेसिंग हाल में ग्राम पंचायत पिपरिया के कोसमघाट से पहुंची विंध्या प्रधान ने पक्का मकान मिलने पर अत्याधिक प्रसन्नता व्यक्त की। वहीं ग्राम पिंडरई की ममता काछी ने कहा कि उनकी कई समस्याएं पक्का मकान मिलने से दूर हो गई हैं। पहले बारिश के मौसम में घर में पानी टपकता था, बड़ी परेशानी होती थी, शौच के लिए भी बाहर जाना पड़ता था, लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना से बने मकान के साथ-साथ शौचालय बनने से कई दिक्कतें खत्म हो गईं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर हितग्राही को एक लाख 35 हजार रुपए की राशि घर और शौचालय बनाने के लिए प्रदान की गई है। हितग्राहियों ने स्वयं भी घर निर्माण में मेहनत कर घर को बनाया है।