श्री जगदीश कुशवाहा को पात्रता पर्ची मिलते ही बना खुशी का माहौल - eagle news

Breaking

श्री जगदीश कुशवाहा को पात्रता पर्ची मिलते ही बना खुशी का माहौल


जबलपुर, अन्न जीवन का आधार है यह सभी जानते हैं बिना अन्न के कोई मनुष्य लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकता है। बेहतर भोजन प्राप्त करने के लिए ही मनुष्य अनेक प्रकार की आर्थिक गतिविधियां करता है। लेकिन जब गरीब को पर्याप्त अनाज नहीं मिल पाता है तो वह परेशान हो जाता है, लेकिन जब यह बात समाज के जिम्मेदार या सरकार तक पहुंचती है तब इस दिशा में सकारात्मक दृश्य देखने को मिलता है।

ऐसे ही एक उदाहरण है धनवंतरी कॉलोनी निवासी श्री जगदीश कुशवाहा की जो अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सिलाई का कार्य करते हैं लेकिन कोविड काल में उनका व्यवसाय ठीक-ठाक नहीं चल पा रहा था, जिससे उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड रहा था। इसके साथ ही जगदीश को राशन भी प्राप्त नहीं हो पा रहा था जिससे उसकी परेशानी दोगुनी हो गई।

प्रदेश सरकार की सक्रियता के कारण पात्र हितग्राहियों के नाम जोड़ने की दिशा में जो काम हुआ उसी के फल स्वरुप आज अन्नपूर्णा योजना के तहत अन्न उत्सव में श्री कुशवाहा को पात्रता पर्ची मिल गई और आज उसे खाद्यान्न भी मिला। श्री कुशवाहा ने कार्यक्रम के दौरान मंच पर आकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की जनकल्याणकारी सोच की सराहना की।