कोरोना से स्वस्थ्य हुये मरीज ने की मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा व्यवस्था की सराहना - eagle news

Breaking

कोरोना से स्वस्थ्य हुये मरीज ने की मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा व्यवस्था की सराहना


जबलपुर, मेडिकल कॉलेज में दिये जा रहे उपचार की न केवल स्वस्थ होकर घर लौटे कोरोना मरीज तारीफ कर रहे हैं, बल्कि वहां भर्ती रहकर स्वास्थ लाभ ले रहे मरीज भी चिकित्सकों, नर्सिंग स्टॉफ और सफाई कर्मियों के व्यवहार से काफी खुश हैं।

मेडिकल कॉलेज में स्पाईनल इंज्यूरी सेंटर में भर्ती जयप्रकाश नगर आधारताल निवासी 49 वर्षीय कोरोना मरीज वरुण झा ने यहाँ दिये जा रहे उपचार तथा भोजन और साफ-सफाई की व्यवस्था की सराहना करते हुये कहा कि जबसे वो भर्ती हुए है, उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई । वरुण ने बताया कि उसके सहित स्पाईनल इंज्यूरी सेंटर के कोविड वार्ड में भर्ती सभी मरीजों की डॉक्टर नियमित रूप से जाँच कर रहे हैं और उन्हें दवाइयां भी समय पर दी जा रही है । वरुण ने मरीजों को दिये जा रहे भोजन की गुणवत्ता की भी तारीफ करते हुये कहा कि स्वस्थ होने के लिये अच्छा और पौष्टिक भोजन मिलना जरूरी है और इस मामले में मेडिकल की व्यवस्थायें चुस्त-दुरुस्त हैं । वरूण ने बताया कि रोजाना सुबह मरीजों को दिया जाने वाला नाश्ता भी गुणवत्ता के मामले में घर मे मिलने वाले नाश्ते से कम नहीं है । वरुण ने कोविड वार्ड की साफ-सफाई व्यवस्था पर भी संतोष व्यक्त किया । वरुण ने बताया कि रोजाना तीन बार वार्ड की सफाई की जा रही है । सफाई कर्मी शौचालय की भी दिन में तीन बार क्लीनिंग कर रहे हैं ।

कोरोना की जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वरुण 17 सितम्बर को मेडीकल कॉलेज में भर्ती हुये थे। पहले उन्हें सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था । लेकिन कम तकलीफ होने के कारण बाद में उसे स्पाईनल इंज्युरी सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया । अच्छा उपचार मिलने के बाद अब वह अपने आपको पूरी तरह स्वस्थ महसूस कर रहा है । इसके लिये वह डॉक्टरों और नर्सिंग स्टॉफ का आजीवन आभारी रहेगा।