आई.टी.आई. प्रवेश प्रारंभ पहले चरण में 7166 बच्चों ने लिया प्रवेश द्वितीय चयन सूची जारी,13 सितम्बर तक प्रवेश


जबलपुर,  अगस्त 2020 से प्रारंभ नए शैक्षणिक सत्र में शासकीय आई.टी.आई. में प्रवेश की ऑनलाइन प्रक्रिया प्रारंभ है। पहले चरण में शासकीय आई.टी.आई. में लगभग 7 हजार 166 बच्चों को प्रवेश दिया गया है। इसके तहत क्रॉस ट्रेनिंग स्किल में 6 हजार 891 बच्चे, इंडिस्ट्रीयल मेनेजमेंट समिति-168 तथा ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग में 107 बच्चों को प्रवेश मिला है।

आई.टी.आई. प्रवेश में द्वितीय चयन सूची जारी कर दी गई है, इसमें 13 सितम्बर तक प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी। वंचित आवेदक एम.पी. ऑनलाइन पोर्टल पर 25 से 28 सितम्बर 2020 तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है।

उल्लेखनीय है कि इस सत्र में अन्य राज्यों के आवेदकों के प्रवेश की व्यवस्था निर्धारित की गई है। एम.पी. ऑनलाइन में रजिस्ट्रेशन तथा त्रुटि सुधार एवं इच्छित संस्थाओं में व्यवस्थाओं की प्राथमिकता के क्रम का विकल्प तथा च्वाईस फिलिंग में त्रुटि सुधार के लिए पोर्टल पर व्यवस्था की गई है। इस सत्र में आवेदक 100 विकल्प भर सकते है। शासन द्वारा शासकीय आई.टी.आई. में तीन वर्षो से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया लागू है। अशासकीय आई.टी.आई. में पिछले वर्ष से यह व्यवस्था लागू की गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे