गरीब कल्याण सप्ताह कार्यक्रम में महिला स्व-सहायता समूह को जिले में 2 करोड़ 10 हजार रूपये का चेक प्रदान किया गया - eagle news

Breaking

गरीब कल्याण सप्ताह कार्यक्रम में महिला स्व-सहायता समूह को जिले में 2 करोड़ 10 हजार रूपये का चेक प्रदान किया गया


जबलपुर, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे गरीब कल्याण सप्ताह के पाँचवे दिन आज रविवार को प्रदेश भर में महिला स्व-सहायता समूहों को ऋण वितरण के लिये क्रेडिट कैम्प कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।

जबलपुर में क्रेडिट कैम्प का जिला स्तरीय कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुआ। जहाँ मुख्य अतिथि विधायक श्री अशोक रोहाणी ने महिला स्व-सहायता समूहों को स्वीकृत ऋण राशि के चेक सौपें। कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित जिले के 171 महिला स्व-सहायता समूहों को आर्थिक गतिविधियां संचालित करने कुल 2 करोड़ 10 हजार रुपये का ऋण प्रदान की गई। इस अवसर पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, सीईओ जिला पंचायत प्रियंक मिश्रा भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन और हितग्राहियों से संवाद का सीधा प्रसारण भी किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम के साथ-साथ जिले में विकासखण्ड स्तर पर भी क्रेडिट कैम्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला परियोजना प्रबंधक ग्रामीण आजीविका मिशन श्वेता मेहतो ने बताया कि जिले में मिशन अंतर्गत 5 हजार 50 सक्रिय समूहों का गठन किया गया है, इन समूहों में 57 हजार 368 महिलाएं जुडी हुई है। मिशन अंतर्गत कुल 2 हजार 72 समूहों को राशि 249.7 लाख रूपये चक्रिय निधि के रूप में तथा 841 समूहों को राशि 630 .75 लाख रूपये समुदायिक निवेश निधि के रूप जारी की गई।

विकासखण्ड मुख्यालय पनागर में विधायक श्री सुशील तिवारी "इंदु भैया" के मुख्य आतिथ्य में क्रेडिट कैंप कार्यक्रम का आयोजन किया गया । विधायक श्री तिवारी ने इस खण्ड स्तरीय कार्यक्रम में ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित क्षेत्र के महिला स्व-सहायता समूहों को ऋण राशि के चेक प्रदान किये। विधायक प्रतिनिधि आनंद जैन "मिंन्चू", तहसीलदार दिलीप चौरिसिया, सीईओ जनपद पंचायत उदयराज सिंह, सीएमओ शैलेंद्र ओझा तथा ग्रामीण आजीविका मिशन के अधिकारी-कर्मचारी भी उपस्थित रहे ।