सफाई कार्य से लेकर अंतरिक्ष जाने तक सभी कार्य कर सकती हैं महिलाएँ,पढ़े पूरी खबर.......

सफाई कार्य से लेकर अंतरिक्ष जाने तक सभी कार्य कर सकती हैं महिलाएँ:मुख्यमंत्री चौहान।


मुख्यमंत्री चौहान ने दिन की शुरुआत महिलाओं से चाय पर चर्चा से की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर दिन की शुरुआत महिलाओं के साथ चाय पर चर्चा से की।चाय पर चर्चा में शशि,प्रभा,सरोज,शकुन बाई, ललिता देवी और उषा बाई शामिल रहीं।सुबह मुख्यमंत्री निवास से नेहरू नगर जाने के लिए रवाना होते समय उन्होंने महिला सुरक्षा अधिकारियों और कर्मचारियों से चर्चा कर महिला दिवस की बधाई दी।अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री चौहान महिला सुरक्षाकर्मियों और महिला अधिकारियों के साथ कार से रवाना होकर नेहरू नगर चौराहे पर महिला सफाई कामगारों के बीच पहुँचे। मुख्यमंत्री के वाहन चालक की भूमिका आर आई इरशाद ने निभाई।


मुख्यमंत्री चौहान ने महिला स्वच्छता कर्मियों को सबसे पहले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी और उनके साथ चाय भी पी।बातचीत में मुख्यमंत्री ने उनकी समस्याओं को जाना।मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाएँ झाड़ू लगाने से लेकर अंतरिक्ष तक जा रही हैं।आज का दिन महिलाओं के लिए विशेष है।मुख्यमंत्री चौहान ने महिलाओं के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी भी मुख्यमंत्री चौहान ने महिला सफाई कामगारों को दी।महिला सफाई कर्मियों के कार्य को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि आप लोग शहर को साफ-स्वच्छ रखती हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने उनके साथ झाड़ू लगाकर स्वच्छता कार्य में हाथ बँटाया।मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण के पहलुओं पर बातचीत की और महिलाओं का उत्साहवर्धन किया।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा:-


महिलाएँ सभी कार्य कर सकती हैं,कोई कार्य असंभव नहीं है।

महिलाओं का सम्मान सुरक्षित करेंगे।
महिलाओं की सुविधाओं और सम्मान के लिए सरकार निरंतर कार्य करेगी।

मध्यप्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी जैसी योजनाएँ लागू की हैं।

पंचायत राज संस्थाओं और नगरीय निकायों में महिलाओं के लिए आरक्षण का प्रबंध किया गया।

महिलाओं के लिए 50% आरक्षण की व्यवस्था की गई।सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं का प्रतिशत निरंतर बढ़ रहा है।
मुख्यमंत्री सुरक्षा में गाड़ी चलाने,सुरक्षा ड्यूटी और ओएसडी के कार्य को भी महिलाएँ कर रही हैं।


महिला स्वच्छता कर्मियों ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद:-


मुख्यमंत्री चौहान से चाय पर चर्चा के दौरान महिला स्वच्छता कर्मियों ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि महिला दिवस पर आप हमारे बीच आए हैं।प्रदेश में महिलाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है,इसके लिए धन्यवाद।आपने बहुत सी महिलाओं को पार्षद और पंच-सरपंच बनने का अवसर देकर महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है।
वाहन चालान,सुरक्षा,प्रशासन और प्रचार कार्य सहित सभी जगह महिला स्टाफ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सिर्फ महिला पुलिस अधिकारियों और निरीक्षकों को मुख्यमंत्री सुरक्षा का दायित्व दिया गया।जिन महिला अधिकारी और उप निरीक्षक ने आज दायित्व निभाया,उनमें डी.एस.पी.बिट्टू शर्मा, उप निरीक्षक भावना शर्मा, टी.आई.योगिता सातनकर,रेनु मुराब,उप निरीक्षक निशा अहिरवार,कंचन राजपूत,रिचा त्रिपाठी,मेघा गोहिया,मोनिका,रूपा मिश्रा,अर्चना तिवारी, शैली थामस,सोनम शर्मा और गायत्री सिंह शामिल हैं।सीएम का वाहन आर.आई. इरशाद ने ड्राइव किया।महिला कांस्टेबल सपना और सीमा चंदावार के अलावा निवास पर सावित्री,बेबी चौरसिया,गीता दांगी और नगीना मालवीय ने ड्यूटी की।अन्य महिला पुलिस निरीक्षक में आकांक्षा शर्मा,पीएसओ अर्चना तिवारी मुख्यमंत्री के साथ दिन भर ड्यूटी पर रही।वर्षा सिंह,अर्शिया सिद्दीकी, कल्पना गुर्जर और योगिता जैन एस.आई भी ड्यूटी पर थीं।आर्म्स गार्ड में महिला कांस्टेबल मीरा सिंह और सोनल पाराशर को जिम्मेदारी दी गई।जनसंपर्क टीम में सुनीता दुबे और बबीता मिश्रा ने न्यूज कव्हरेज किया।


ड्यूटी पर ओएसडी भी महिला अधिकारी:-


मुख्यमंत्री चौहान के नगर भ्रमण के समय ए.डी.एम माया अवस्थी उपस्थित थीं।मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आज उप सचिव वंदना मेहरा ने ओ.एस.डी की ड्यूटी की।मुख्यमंत्री चौहान के दिन भर के कार्यक्रमों के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों से समन्वय कार्य किया।



eaglenews24x7
समस्या आपकी संघर्ष हमारा

नोट:eaglenews24x7न्यूज एवं विज्ञापन के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।
9479681930,
9752009923,
9425155106,

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे