अपराजिता से होंगी प्रदेश की बालिकाएँ आत्मनिर्भर,कैसे जाननें के लिये पढ़े पूरी खबर.............

अपराजिता से होंगी प्रदेश की बालिकाएँ आत्मनिर्भर।


महिला-बाल विकास विभाग द्वारा बलिकाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए माशर्ल आर्ट्स का प्रशिक्षण'अपराजिता'प्रारम्भ किया जा रहा है।

संचालक,महिला-बाल विकास स्वाती मीणा नायक ने बताया कि 8 मार्च अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश के 311 विकास खण्डों में उत्कृष्ट विद्यालय और चयनित शासकीय विद्यालयों में कक्षा 9 से 12वीं तक की बालिकाओं के लिए 15 से 20 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जायेगा।इसमे आत्म-रक्षा वाली खेल गतिविधियाँ जूड़ो,कराटे एवं ताईक्वांडों का विशेष प्रशिक्षण खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहयोग से दिया जायेगा।



स्वाति मीणा ने बताया कि प्रशिक्षण का मुख्य उददेश्य न सिर्फ बालिकाओं को आत्म-रक्षा के तरीके सीखाना है,बल्कि इस क्षेत्र में रूचि रखने वाली बालिकाओं का टेलेंट सर्च भी हो सकेगा।प्रशिक्षण के समापन पर सभी विकास खण्डों में प्रतियोगिता भी आयोजित की जायेगी और प्रत्येक विकासखण्ड से प्रथम दस प्रतिभाशाली बालिकाओं का चयन भी किया जायेगा।प्रशिक्षण के बाद सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी प्रदान किया जायेगा।



जिला कार्यक्रम अधिकारियों को जिला खेल अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर प्रशिक्षण में बालिकाओं की उपस्थिति एवं स्क्रीनिंग किये जाने के निर्देश दिए हैं।



eaglenews24x7
समस्या आपकी संघर्ष हमारा

नोट:eaglenews24x7न्यूज एवं विज्ञापन के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।
9479681930,
9752009923,
9425155106,


Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे