सहकार से ही सपने होंगे साकार,जानें और पढे पूरी खबर........ - eaglenews24x7

Breaking

सहकार से ही सपने होंगे साकार,जानें और पढे पूरी खबर........

सहकार से ही सपने होंगे साकार मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा।



दतिया में सहकारी केन्द्रीय बैंक का वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित।

गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में जिला सहकारी केन्द्रीय बैक मर्यादित द्वारा आयोजित वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम में शिरकत की।मंत्री डॉ.मिश्रा ने कहा कि सहकारिता से किसानों का आर्थिक सशक्तिकरण होगा।सहकार से ही आत्म-निर्भर होने का सपना साकार होगा। सरकार द्वारा  किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए कृषक उत्पादकता समूहों का गठन किया जा रहा है।उन्होंने सहकारी बैंकों के अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि शासन द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ किसानों को दिलवाया जाये।


डॉ.मिश्रा ने कहा कि सहकारी बैंक से किसान भाई जीरो प्रतिशत ब्याज पर खेती एवं अन्य कार्यों के लिए ऋण ले सकते हैं।उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान भाईयों के लिए ऐसे नियम बनाए हैं,जिससे किसानों एवं अन्य लोगों को सभी सुविधाएँ प्राप्त होंगी।किसान समय पर एक लाख रूपये का ऋण चुकायेंगे,तो वे दोबारा शीघ्र ही ऋण प्राप्त कर सकेंगे।


कार्यक्रम में सहकारी बैंक के प्रबंधक विनोद भार्गव ने बैंक की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।इस अवसर पर पूर्व विधायक  प्रदीप अग्रवाल एवं डॉ.आशाराम अहिरवार ने भी अपने विचार व्यक्त किए।कार्यक्रम में सुरेन्द्र सिंह बुधोलिया,विपिन गोस्वामी,प्रशांत ढेंगुला,अतुल भूरे चौधरी, जीतू कमरिया सहित अन्य जन- प्रतिनिधि तथा किसान भाई उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम में कर्मचारी हुए सम्मानित।


गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कार्यक्रम में सहकारिता विभाग के चन्द्रशेखर राजपूत, चन्द्रशेखर शर्मा,कु.हर्षिता साहू,कु.अंजली तोमर सहित अन्य कर्मचारियों को सम्मानित किया।




eaglenews24x7
समस्या आपकी संघर्ष हमारा


नोट:eaglenews24x7न्यूज एवं विज्ञापन के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।
9479681930,
975200992,
9425155106,