माँ नर्मदा हमारी आस्था का केन्द्र उनका आंचल छलनी नहीं होने देना।जाने कैसे.... - eaglenews24x7

Breaking


माँ नर्मदा हमारी आस्था का केन्द्र उनका आंचल छलनी नहीं होने देना।जाने कैसे....

माँ नर्मदा हमारी आस्था का केन्द्र उनका आंचल छलनी नहीं होने देना : मंत्री कमल पटेल


अवैध रेत उत्खनन पर होगी कठोरतम कार्यवाही। 


किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है।कि माँ नर्मदा हमारी आस्था का केन्द्र है। नर्मदांचल में अवैध रेत उत्खनन करने वालों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा है कि अवैध उत्खननकर्ताओं के विरूद्ध भारतीय दण्ड विधान की धारा 379 और 411 में मुकदमा दर्ज किया जायेगा। कमल पटेल ने कहा कि ओवरलोडेड डम्परों को न सिर्फ जप्त किया जायेगा बल्कि उनके मालिकों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी।कमल पटेल ने सिवनी-मालवा के प्रतिनिधि मण्डल से हुई मुलाकात में यह बात कहीं।


जबलपुर-होशंगाबाद के प्रभारी और कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है।कि नर्मदा नदी के किनारे अवैध उत्खनन को सख्ती से रोकने की हिदायत संभागीय एवं जिलाधिकारियों को दी गई है।उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट कर दिया गया है।कि यदि उन्होंने अवैध रेत उत्खनन कर्ताओं के विरूद्ध कार्यवाही नहीं की तो उनके विरूद्ध सरकार कार्यवाही करेगी। कमल पटेल ने कहा कि अवैध उत्खनन को हर हाल में रोका जाएगा।माँ नर्मदा का आंचल छलनी करने वालों के विरूद्ध दण्डात्मक कानूनी कार्यवाही करेंगे।उल्लेखनीय है,कि विगत दिनों दिल्ली प्रवास के दौरान कमल पटेल को जबलपुर जिले की शाहपुरा तहसील के बैलखेड़ी घाट पर अवैध उत्खनन की सूचना दूरभाष पर मिली थी।मंत्री कमल पटेल के निर्देश पर पॉकलेन मशीन और डम्पर की जप्ती की कार्यवाही प्रशासन के द्वारा की गई थी।


ओवर लोडिंग से सड़कों को नुकसान पहुँचाने वालों के विरूद्ध भी होगी कार्यवाही।


मंत्री कमल पटेल ने ओवर लोडिंग से सड़कों को नुकसान पहुँचाने वाले वाहन चालकों और मालिकों के विरूद्ध भी कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। कमल पटेल ने कहा कि ओवर लोडिंग से सड़के खराब होती है।जो आगे चलकर सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनती है।इन दुर्घटनाओं से निरपराध लोग जान-माल की क्षति के शिकार होते है।ऐसे वाहन चालकों और मालिकों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जायेगी।


eaglenews24x7
समस्या आपकी संघर्ष हमारा

नोट:eaglenews24x7न्यूज के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।
9479681930,9752009923