कुशीनगर में सोते समय एक दंपति को हंसिए से गला काटकर मार डाला


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बीती रात एक दंपति को सोते समय गला रेत कर मार डाला गया वही शोर सुनकर पहुंची बेटी को भी हत्यारा हंसिए से लहूलुहान कर फरार हो गया ।कुशीनगर कि यह घटना तरया सुजान थाना क्षेत्र के परसौनी बुजुर्ग टोला सियरहा की है। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गयी। ग्रामीण पुलिस पर तमाम आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे। 
इधर स्थिति को देखते हुए मंगलवार की सुबह एडिशनल एसपी की अगुवाई में सीओ सर्किल तमकुहीराज के सभी थानों की फोर्स मौके पर पहुंंची। काफी जद्दोजहद के बाद लगभग 5 घण्टे बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पायी। एक साथ दो हत्याओं के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। 
जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात कुशीनगर के तरया सुजान थाना क्षेत्र अंतर्गत परसौनी बुजुर्ग टोला सियरहा निवासी बुधन राजभर उम्र 50 वर्ष और उनकी पत्नी सनकेशिया उम्र 47वर्ष भोजन के बाद घर के दरवाजे के सामने सो रहे थे। तभी गांंव का ही रामशंकर राजभर पहुंंचा और बुधन के गले पर वार कर दिया। बुधन को बचाने के लिए जब पत्नी सनकेशिया बीच मेंं आईंं तो आरोपी ने उनके ग़ले पर भी हंसिए से वार किया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। चीख-पुकार सुनकर घर से निकलकर बीच बचाव करने आई बेटी सावित्री को भी आरोपी ने हंंसिये से वार कर घायल कर दिया और फरार हो गया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर जुटी ग्रामीणों की भीड़ पुलिस पर तमाम आरोप लगा कर विरोध प्रदर्शन करने लगी।
परिजनों के अनुसार गांंव के ही रमाशंकर राजभर ने दंपति की हत्या की है। रमाशंकर अपराधी है। मृतक बुधन दो-तीन मुकदमोंं में उसके खिलाफ गवाह थेे। ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व में भी रमाशंकर पर हत्या और हत्या के प्रयास के मुकदमे दर्ज हैंं और वह गांव में घूम कर बुधन को मारने की धमकी दे रहा था जिसको लेकर रविवार को ग्रामीणों ने लिखित तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी लेकिन सोमवार को पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कुछ देर रखने के बाद छोड़ दिया। इधर छुट कर आने के बाद आरोपी ने घटना को अंजाम दे दिया। 
दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलने पर एडिशनल एसपी एपी सिंह की अगुवाई में सीओ सर्किल तमकुहीराज और सात थानों की पुलिस मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लेने का प्रयास करने लगी। काफी मशक्कत के बाद लगभग 5 घण्टे बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पायी। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। वही गांंव मे तनाव की स्थिति को देखते हुए सीओ तमकुहीराज फूलचन्द की अगुवाई में कई थानों की पुलिस मौके पर तैनात है।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ने बताया कि हत्यारोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है । विधिक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि मृतक एक हत्या के मामले में गवाह थे इस मामले में भी जानकारी जुटाई जा रही है।अजय कुमार त्रिपाठी/ईएमएस

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे