73 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किये देवी मन्दिरों के ऑनलाइन दर्शन नागरिकों से मिल रही सराहना


जबलपुर, जिला प्रशासन द्वारा नवरात्रि के दौरान शहर के प्रमुख देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन कराने की सुविधा का आज बुधवार की शाम तक 73 हजार से अधिक श्रद्धालु लाभ उठा चुके है। ऑनलाईन दर्शन की इस सुविधा में सिटी बंगाली क्लब स्थित काली माता मंदिर के स्थान पर यहां स्थापित की गई दुर्गा प्रतिमा को जोड़ा गया है। अब श्रृद्धालु सिटी बंगाली क्लब स्थित दुर्गा पण्डाल का लाईव प्रसारण देख सकेंगे।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जबलपुर के प्रमुख देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन कराने की इस सुविधा का जबलपुर जिले की आधिकारिक वेबसाइट www.jabalpur.nic.in पर उपलब्ध कराई गई लिंक के माध्यम से लाभ उठाया जा सकता है और मंदिरों के दर्शन के साथ-साथ आरती में भी शामिल हुआ जा सकता है। इसके अलावा https://tinyurl.com/Jabalpur-Devi-Darshan पर जाकर भी नागरिक देवी मंदिरों से ऑनलाइन जुड़ सकेंगे और पूजा में शामिल हो सकेंगे। जो प्रमुख मंदिर ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था से जुड़ चुके हैं, उनमें हनुमानताल स्थित बूढ़ी खेरमाई मन्दिर और बडी खेरमाई मन्दिर, तेवर स्थित माँ त्रिपुर सुंदरी मन्दिर, मानस भवन के बाजू में राईट टॉउन स्थित छोटी खेरमाई मन्दिर, सदर स्थित काली मन्दिर, सिविक सेंटर मढाताल स्थित बगलामुखी मन्दिर तथा करमचंद स्थित सिटी बंगाली क्लब में स्थापित दुर्गा जी का पण्डाल शामिल है।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना से बचाव के लिये त्यौहारों के दौरान अनावश्यक बाहर न निकलने का आग्रह करते हुये लोगों से घर पर रहकर ही प्रशासन द्वारा एनआईसी की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई लिंक पर मन्दिरों के ऑनलाइन दर्शन करने का अनुरोध किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे