कटंगी फीवर क्लीनिक का भी किया निरीक्षण - eaglenews24x7

Breaking

कटंगी फीवर क्लीनिक का भी किया निरीक्षण


जबलपुर, कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने कटंगी और मझौली क्षेत्र के आज के अपने प्रवास के दौरान प्राथमिक स्वास्थ केंद्र कटंगी और यहाँ स्थित फीवर क्लीनिक का निरीक्षण भी किया । इस मौके पर श्री शर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ केंद्र की ओपीडी,भर्ती मरीजों और उपलब्ध संसाधनों ब्यौरा लिया । जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा भी इस अवसर पर उनके साथ थे ।

कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के निरीक्षण के दौरान कटंगी क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम के लिये किये जा रहे उपायों की समीक्षा भी की । उन्होंने कोरोना टेस्ट हेतु अभी तक लिये गये सेम्पल तथा पॉजिटिव मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली ।

फीवर क्लीनिक के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने प्रतिदिन की ओपीडी तथा अभी तक लिये गये सेम्पल ब्यौरा प्राप्त किया । श्री शर्मा ने स्वास्थ परीक्षण कराने फीवर क्लीनिक आ रहे हर व्यक्ति का सेम्पल लेने के निर्देश चिकित्सकों को दिये । उन्होंने होम क्वारन्टीन और होम आइसोलेशन के नियम का कड़ाई से पालन कराने की हिदायत भी दी ।

निरीक्षण के दौरान बीएमओ डॉ आदर्श विश्नोई ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ केंद्र कटंगी में कोरोना मरीजों के उपचार के लिये चार विस्तरों का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसके अलावा समीप ही 30 विस्तरों का कोविड केयर सेंटर स्थापित किया गया है ।