पूर्व बिशप सहित ईसाई मिशनरी के कई ठिकानों पर ईडी का छापा...

पूर्व बिशप सहित ईसाई मिशनरी के कई ठिकानों पर ईडी का छापा...

ब्यूरो रिपोर्ट...


जबलपुर।।जानकारी के अनुसार जबलपुर स्थित सीएनआई के पूर्व बिशप पी सी सिंह के घर और ईसाई मिशनरीज के ठिकानों पर ईडी ने दबिश देकर छापामार कार्रवाई की है।इसमें सीएनआई फंडिंग के खुलासे की उम्मीद जताई गई है,ईडी की टीम ने दोपहर 12 बजे के लगभग जबलपुर के अलावा नागपुर में भी ईसाई मिशनरी के कई ठिकानों पर दबिश दी है।


जमीनों के हेरफेर सहित कई मामलों की जांच की जा रही है, जानकारी के अनुसार,जबलपुर स्थित सीएनआई के पूर्व माडरेटर बिशप पीसी सिंह, सुरेश जेकब के ठिकानों पर ईडी की टीम पहुंची है और जांच कर रही है।


ज्ञात हो कि बिशप पी सी सिंह पर ईडी ने हवाला समेत फेमा के तहत प्रकरण दर्ज किया था, मतांतरण में राशि के दुरुपयोग का अंदेशा भी जताया जा रहा है।पूर्व में ईओडब्ल्यू की कार्रवाई में पूर्व विशप के घर विदेशी मुद्राएं भी मिली थीं, जिसके बाद विदेशी फंडिंग की संभावना जताई जा रही थी।


इसके साथ ही पूर्व में पीसी सिंह के घर से 1 करोड़ 65 लाख रुपये की नकदी और 174 बैंक खातों का भी खुलासा हुआ था।ईडी की टीम दस्तावेज सहित कई मामले खंगाल रही है और यह कार्रवाई जारी है,जिससे ईसाई मिशनरी में हड़कंप मचा हुआ है।


पूर्व बिशप पीसी सिंह पर मिशनरी स्कूलों में गलत तरीक से राशि और पद का दुरुपयोग करने का आरोप था।इसके साथ ही विदेशी फंडिंग,मतांतरण का भी आरोप था,आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) द्वारा कार्रवाई के बाद मामला दर्ज किया गया था और पीसी सिंह विगत वर्ष 33 महीने तक जबलपुर की सेंट्रल जेल में था। जिसके बाद जमानत पर बाहर है,लेकिन इसके बाद से ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी केंद्रीय स्तर से इसकी जांच शुरू कर दी है।पीसी सिंह पर छात्रों के तीन करोड़ रुपये के गबन के आरोप भी हैं।इसके साथ ही चर्च की जमीन घोटाले के भी आरोप हैं,जिसकी भी जांच लगातार चल रही है। ईडी की टीम अब इन सभी मामलों में तह तक जाने के लिए पूर्व बिशप पीसी सिंह के घर और कार्यालय में छापामार कार्रवाई कर रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे