बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री के द्वारा अहम निर्णय लिया गया क्या,जाननें के लिये पढ़े पूरी खबर....... - eaglenews24x7

Breaking


बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री के द्वारा अहम निर्णय लिया गया क्या,जाननें के लिये पढ़े पूरी खबर.......

बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री के द्वारा अहम निर्णय लिया गया क्या, जाननें के लिये पढ़े पूरी खबर.......


कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने कहा इस दौर से निपटने के लिए राज्य स्तर में व्यापक कदम उठाने पड़ेंगे।

संक्रमण के प्रचार को रोकने के लिए 5 स्तरीय रणनीति बनाई गई जिस रणनीति में ट्रीटमेंट, टेस्टिंग,ट्रेसिंग और कोविड व्यवहार एवं टीकाकरण के सुझाव को दिया गया।


भारत देश मे बढ़ते हुए कोविड-19 के मामलो को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 राज्यों से 91 प्रतिशत संक्रमित मामलों में अधिक हिस्सेदारी जाहिर की है जिसमें इन्हीं राज्यों से अधिक मात्रा में मौतें भी हुई है।


नई दिल्ली:एक बार कोरोना पूरे देश में अपना फिर से पैर पसार रहा है जब से यह महामारी शुरू हुई है।पहली बार कोरोना संक्रमण की संख्या1लाख से अधिक पार हुई है,अब ये संख्या बढ़कर एक लाख तीन हजार 558 तक पहुंची।


महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़ और पंजाब कोरोना संक्रमण से बढ़ते हुए सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं,इन बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय एजेंसियां अब अलर्ट हो चुकी हैं।


जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ एवं चिकित्सकों की टीमें केंद्र के द्वारा इन राज्यों में भेजी जा रही है।


प्रधानमंत्री के द्वारा कल समीक्षा बैठक में बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इन राज्यों में पंजाब महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य चिकित्सकों की टीम भेजने का अहम निर्णय लिया गया।