मध्यप्रदेश बनाएगा विकास के क्षेत्र में अलग पहचान।जानें कैसे.....…

मध्यप्रदेश बनाएगा विकास के क्षेत्र में अलग पहचान।


प्राकृतिक संपदा से संपन्न प्रदेश में करेंगे मानव संसाधन का बेहतर उपयोग।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को नववर्ष की बधाई दी है।मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश आने वाले वर्षों में विकास के क्षेत्र में अलग पहचान बनाएगा।आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को पूरा करने में मध्यप्रदेश आगे रहेगा।इसके लिए प्रदेश के हर नागरिक को अपनी भागीदारी भी करना है।



मुख्यमंत्री चौहान ने नव वर्ष के अवसर पर प्रदेश के नागरिकों को बधाई देते हुए अपेक्षा की है की प्राकृतिक संपदा से परिपूर्ण इस राज्य को बेहतर मानव संसाधन का लाभ मिलेगा। हर व्यक्ति प्रगति में अपनी प्रत्यक्ष भागीदारी सुनिश्चित करेगा। मध्य प्रदेश सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए चिंतित और प्रयासरत है।उन्होंने कहा कि गत 9 माह में लिए गए निर्णय यह सिद्ध करते हैं। कि कृषि,ग्रामीण विकास,अधोसंरचना, औद्योगिक विकास,शहरी कल्याण,स्वच्छता, स्वास्थ्य,शिक्षा,जल संसाधन,जनजातीय विकास, अनुसूचित जाति विकास,पिछड़ा वर्ग विकास के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए गए हैं।माफिया चाहे किसी भी तरह का हो राज्य में पैर नहीं फैला पाएगा।मिलावट के विरुद्ध राज्य सरकार ने सख्त अभियान चलाया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि सुशासन स्थापित कर हम मध्यप्रदेश को बेहतर राज्य बनाएंगे।



मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश लोक सेवा प्रदाय गारंटी अधिनियम में अध्यादेश के माध्यम से संशोधन कर प्रावधान किया जा रहा है।कि सेवा प्रदाय की तय सीमा तक यदि आवेदक को अधिकारी द्वारा सेवा प्रदाय नहीं की जाती है तो वे सेवायें स्वत: ही निर्धारित समय-सीमा के बाद आवेदक को मिल जाएंगी।इसे डीम्डे सेवा कहा जाएगा।



मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून में संशोधन कर मिलावट के दोषियों को 6 माह के कारावास और एक हजार रुपये तक के जुर्माने के स्थान पर आजीवन कारावास और जुर्माना प्रतिस्थापित किया गया है। मिलावट करने वाले को आजीवन कारावास होगा।मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कानून में यह दोनों संशोधन जनकल्याण की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण हैं।



मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश, कोरोना जैसी गंभीर समस्या को अवसर में बदलने में सफल रहा है।प्रदेश में राजस्व संग्रहण बढ़ रहा है।विकास के लिए बजट उपलब्ध करवाकर योजनाओं का क्रियान्वयन तेज किया गया है।अपूर्ण परियोजनाओं को पूरा किया जा रहा है।निर्माण कार्य को फिर से गति मिली है।मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वे आगमन 2021 के अवसर पर शिरडी में सांई बाबा से प्रदेश के नागरिकों के कल्याण की प्रार्थना कर रहे हैं।मध्यप्रदेश के नागरिक सुखी और समृद्ध हों,इसके लिए तिरुपति में भी भगवान बाला जी से प्रार्थना की है।

eaglenews24x7

समस्या आपकी संघर्ष हमारा

नोट:eaglenews24x7न्यूज के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।9479681930,9752009923



Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे