बिहार में अपराध कुमार और दुःशील मोदी की सरकार आने से अपराधों में हुई जबरदस्त वृद्धि : सुरजेवाला - eaglenews24x7

Breaking

बिहार में अपराध कुमार और दुःशील मोदी की सरकार आने से अपराधों में हुई जबरदस्त वृद्धि : सुरजेवाला


पटना । बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार चरम पर पहुंच गया है। पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप प्रत्यारोप के बीच बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस ने एनडीए की सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला ने पटना में प्रेस वार्ता करते हुए नीतीश कुमार को अपराध कुमार और सुशील कुमार मोदी को दुशील मोदी कहा। सुरजेवाला ने कहा कि आज बिहार राज्य का चप्पा-चप्पा अपराध के बीहड़ ने तब्दील हो गया है। नीतीश सरकार ने अपराधियों को संरक्षण दिया तो बच्चों को भी अपराधियों ने नहीं छोड़ा है। बिहार में रोजाना 737 अपराध से जुड़े मामले दर्ज होते हैं।
अपराध कुमार और दुःशील मोदी की सरकार आने से अपराध में वृद्धि हुई है। सुरजेवाला ने कहा कि आज हत्या के मामले में यूपी के बाद दूसरे नंबर पर बिहार है जहां 44 हज़ार 271 लोगों की हत्या हुई है। हत्या के प्रयास के मामले में भी बिहार दूसरे नंबर पर है यहां 70 हज़ार 92 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास हुआ। कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार के कोने-कोने को दंगे से भर दिया गया है। 14 वर्षों में 1 लाख 45 हज़ार 494 दंगे हुए हैं। नीतीश कुमार की सत्ता अपराधियों के पोषण और लोगो के शोषण पर आधारित है। बिहार में नीतीश कुमार के आने के बाद 84 प्रतिशत जघन्य अपराधों में वृद्धि हुई है। बिहार में 14 साल में बेटियों, महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में 175 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है
आज बिहार में 84 हज़ार 518 मामले न्यायालय में लंबित हैं। बिहार में बेटियों और महिलाओं के अपहरण 733 प्रतिशत वृद्धि हुई है। नीतीश के 14 साल में 14 हज़ार 27 बेटियों का बलात्कार हुआ है तो 84 फीसदी महिला अपराध के मामले में सजा नहीं हुई है। सुरजेवाला ने कहा कि बेटियों, महिलाओं के अपहरण में 733 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 14 हजार 27 बलात्कार के मामले नीतीश सरकार में दर्ज हुए हैं। पूरे देश मे बिहार में सबसे ज्यादा चाइल्ड पोर्नोग्राफी की वारदात होती है। बिहार में दलितों के उत्पीड़न के 20352 मामले सामने आए जिसमें से 90 फीसदी मामले में न्याय नहीं मिला।