वन्य-प्राणियों पर केन्द्रित फोटो प्रतियोगिता आयोजित होगी - eagle news

Breaking

वन्य-प्राणियों पर केन्द्रित फोटो प्रतियोगिता आयोजित होगी


जबलपुर, राज्य-स्तरीय वन्य-प्राणी सप्ताह एक से सात अक्टूबर के दौरान वन विहार राष्ट्रीय उद्यान, भोपाल में वन्य-प्राणियों पर केन्द्रित फोटो प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। इसका विषय 'वन्य-प्राणी इनके रहवास में'' रखा गया है। सर्वश्रेष्ठ 3 फोटोग्राफ्स के लिये प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जायेगा। प्रतिभागियों को अपनी प्रविष्टि वन विहार राष्ट्रीय उद्यान, भोपाल के कार्यालय में 28 सितम्बर, 2020 के पहले जमा कराना होगा।

वन विहार राष्ट्रीय उद्यान, भोपाल के संचालक ने बताया कि प्रतियोगिता में सभी उम्र के प्रतिभागी हिस्सा ले सकेंगे। फोटो मध्यप्रदेश के वन्य-प्राणी का ही प्रतिनिधित्व करती होना चाहिये। एक प्रतिभागी द्वारा अधिकतम 5 प्रविष्टियाँ ही मान्य होंगी। प्रतियोगिता के लिये दी जाने वाली फोटो प्रतिभागी द्वारा स्वयं खींची गई होनी चाहिये। प्रतियोगिता में मान्य सभी फोटोग्राफ्स वन्य-प्राणी सप्ताह के दौरान प्रदर्शित किये जायेंगे।

यह फोटो मान्य नहीं

किसी भी पालतू अथवा खेतिहर पशुओं, कोई भी घोंसला या पक्षियों के बच्चों की फोटो, किसी भी वन्य-प्राणी को आकर्षित करने के लिये प्रलोभन देकर खींची गई या एडिटेड फोटो मान्य नहीं होगी। अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिये वन विहार राष्ट्रीय उद्यान, भदभदा रोड, भोपाल के ई-मेल fdvanvnp.bpl@mp.in से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।